उड़ी में पाकिस्तान की भारी गोलीबारी में एक पोर्टर की मौत

– शुक्रवार सुबह पुंछ जिले के देगवार सेक्टर की भारतीय चौकियों तथा रिहायशी इलाकों में गोलीबारी
– पंजाब सीमा से एक कार को हाईजैक करने के बाद जम्मू में आतंकी हमले का अलर्ट

बारामुला। पाकिस्तान ने गुरुवार की देर शाम से उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के अंतर्गत उड़ी सेक्टर की नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी करके सैन्य चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया। पाकिस्तानी गोलीबारी के बीच दागे गए मोर्टार के गोले की चपेट में आने से एक पोर्टर की मौत हो गई। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी गोलीबारी का करारा जवाब दिया। देर रात तक उड़ी में दोनों तरफ से गोलाबारी जारी रही। शुक्रवार सुबह से पाकिस्तान पुंछ जिले के देगवार सेक्टर में स्थित भारतीय चौकियों तथा रिहायशी इलाकों को निशाना बना गोलीबारी कर रहा है। पंजाब सीमा से एक कार को हाईजैक करने की घटना के बाद जम्मू में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

पाकिस्तान लगातार जम्मू-कश्मीर की नियंत्रण रेखा तथा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित चौकियों व रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर सेना के जवानों और ग्रामीणों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है लेकिन भारतीय जवानों की सतर्कता के कारण उसे कामयाबी नहीं मिल पा रही है। इस दौरान पाक गोले भी दाग रहा है। भारतीय जवान भी पाकिस्तानी गोलीबारी का जवाब दे रहे हैं। पाकिस्तान हर रोज़ आतंकियों को घुसपैठ करवाने के मकसद से भारी गोलीबारी कर रहा है लेकिन भारतीय जवान पाकिस्तान की हर कोशिश को नाकाम कर रहे हैं।

जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की गोलीबारी में पोर्टर खुर्शीद अहमद की मौत हो गई। नवा रूंडा निवासी 37 वर्षीय खुर्शीद अहमद सेना की 4 मद्रास के साथ काम कर रहा था। उसे गर्दन में गोली लगी और टांगों पर ग्रेनेड के छर्रे लगे, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दूसरी ओर जम्मू संभाग के कठुआ जिले में दो संदिग्धों को सेना की वर्दी में देखे जाने के बाद पठानकोर्ट समेत अन्य कई इलाके में अलर्ट जारी किया गया है। स्थानीय लोगों ने कठुआ के बमियाल इलाके में दो संदिग्धों को एक कार में देखा था। युवकों ने कुछ दूर जाने के बाद कार को सड़क के किनारे खड़ा करके पैदल ही कहीं भाग निकले हैं। नरोट पुलिस ने कार को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी।

Leave a Comment