राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे झारखंड के युवाओं के लिए ज़िन-एड्यू ने लॉन्च किया पहला हाइब्रिड (ऑफलाइन+ऑनलाइन) कोचिंग सेंटर

0 656

रांची।  भारत की अग्रणी एड-टेक कंपनी, ज़िन-एड्यू, ने आज अपनी तरह के पहले लर्निंग सेंटर को लॉन्च करने की घोषणा की है जो रांची और पूरे झारखंड राज्य के महत्त्वाकांक्षी विद्यार्थियों के लिए इस क्षेत्र के अग्रणी प्रौद्योगिकी प्लैटफ़ॉर्म के माध्यम से किफ़ायती लर्निंग सॉल्यूशंस प्रदान करने के उद्देश्य से हाइब्रिड (ऑफलाइन+ऑनलाइन) कक्षाएँ चलाएगा। यह संस्थान रांची के सर्कुलर रोड पर स्थित है और इसका उद्घाटन झारखंड के माननीय राज्य ग्रामीण विकास-सह-संसदीय कार्य मंत्री, श्री आलमगीर खान के कर-कमलों से किया गया था। इस अवसर पर बेरमो के विधायक, श्री कुमार जयमंगल और झारखंड की युवा कांग्रेस के अध्यक्ष, श्री कुमार गौरव उपस्थित थे।

पहली बार रांची और पूरे झारखंड राज्य के युवाओं को किफ़ायती शुल्क पर कोटा और दिल्ली के श्रेष्ठ अध्यापकों की सुविधा मिल सकेगी जिससे राज्य को जेईई (मेन्स/एडवांस्ड), एनईईटी, एनटीएसई, केवीपीवाई व अन्य साइंस ओलंपियाड में सर्वश्रेष्ठ परिणाम लाने में मदद मिलेगी।
इस अवसर पर बोलते हुए ज़िन-एड्यू के सह-संस्थापक व निदेशक, श्री प्रशांत शर्मा ने कहा कि, “हम तत्परता व तेज़ी के साथ द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ श्रेणी शहरों के उन युवा विद्यार्थियों तक पहुँचने के अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं जिन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की सुविधा प्राप्त नहीं है और हम उन्हें सभी श्रेष्ठ सुविधाएँ मुहैया कराएंगे। हमारी सफलता हमारे विद्यार्थियों की सफलता में ही निहित है। रांची के बाद हम झारखंड के ऐसे अन्य शहरों तथा भारत के अन्य राज्यों का रुख भी करेंगे, और जल्द ही हम विद्यार्थियों व प्रतियोगी परीक्षाओं के आकांक्षियों तक पहुँचेंगे। हमारे पास देश की कुछ सर्वश्रेष्ठ फ़ैकल्टी उपलब्ध है जिनके सक्षम मार्गदर्शन में हमारे विद्यार्थी खुद में बदलाव होते हुए देखेंगे।“

ज़िन-एड्यू के सभी प्रोग्राम, निर्धारित परिणाम देनेवाली गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने की ओर केंद्रित हैं। अनुशासनबद्ध, केंद्रित व मार्गदर्शन-पूर्ण प्रोग्रामों के माध्यम से विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल कर सकते हैं। ज़िन-एड्यू शिक्षकों, समकक्षों, और अभिभावकों का एक ऐसा परिवेश निर्मित करने में यकीन रखता है जो एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धी परिवेश में शैक्षणिक व मनोवैज्ञानिक सहयोग प्रदान करने के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों के विद्यार्थियों को शिक्षा प्राप्त करने के अवसर प्रदान कर सके, ताकि वे श्रेष्ठ ऑनलाइन व ऑफलाइन संसाधनों के इस्तेमाल से अपने करियर के लक्ष्यों को हासिल कर सकें।

 

ज़िन-एड्यू के बारे में 
हम आईआईटी और आईआईएम के पुरा-विद्यार्थियों की एक टीम हैं जो अपनी ओर से प्रतियोगी परीक्षाओं के आकांक्षियों को श्रेष्ठ सुविधाएँ प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम उन्हें उच्च-स्तरीय प्रौद्योगिकी प्लैटफ़ॉर्म के सहयोग के साथ-साथ किफ़ायती लर्निंग सॉल्यूशंस प्रदान करते हैं तथा भारत में आईआईटी-जेईई व एनईईटी जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं कि तैयारी के परिदृश्य को बदलने की मंशा रखते हैं।

हमारा लक्ष्य उन विद्यार्थियों की सहायता करना है जो हाइब्रिड (ऑफलाइन+ऑनलाइन) कक्षाओं के माध्यम से देश के दूर-दराज के इलाकों से पढ़ाई कर रहे हैं।

झारखंड में पहली बार हम नवीनतम व उच्च सुविधा-युक्त कक्षाओं वाले हाइब्रिड (ऑफलाइन+ऑनलाइन) सेंटर लॉन्च कर रहे हैं ताकि किफ़ायती दामों पर कोटा और दिल्ली के श्रेष्ठ अध्यापकों को अपने यहाँ ला सकें, जिससे हमारे विद्यार्थी भी जेईई (मेन्स/एडवांस्ड) और एनईईटी जैसी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं में राज्य की ओर से श्रेष्ठ परिणाम हासिल कर सकें।