पीकेएल : जयपुर पिंक पैंथर्स ने पुनेरी पलटन को 43-34 से हराया

जयपुर। प्रो कबड्डी लीग के सातवें संस्करण के 107वें मैच में मेजबान जयपुर पिंक पैंथर्स ने अपने घर में पहली जीत दर्ज करते हुए पुनेरी पलटन को 43-34 से हरा दिया। इस सत्र में जयपुर की ये 9 मैचों के बाद जीत आई है, इस जीत के हीरो रहे दीपक नरवाल (11 रेड प्वाइंट्स) ने जिन्होंने इस सीज़न का अपना पहला सुपर-10 लगाया, उनके अलावा दीपक हुडा ने भी इस सीज़न का अपना छठां सुपर-10 हासिल करते हुए 11 रेड प्वाइंट्स हासिल किए। जयपुर के लिए डिफ़ेंस में अमित हुडा और संदीप ढुल को 4-4 टैकल प्वाइंट्स मिले। पुनेरी की तरफ़ से पंकज मोहिते ने भी एक और सुपर-10 लेते हुए सबसे ज़्यादा 12 रेड प्वाइंट्स हासिल किए।

बुधवार रात खेले गए इस मुकाबले के पहले हाफ़ में मेज़बान टीम पूरी तरह से हावी नज़र आ रही थी, जयपुर रेडिंग से लेकर डिफ़ेंस तक में पुनेरी पलटन से दमदार दिख रही थी। जयपुर के कप्तान दीपक हुडा भी रंग में थे, जिसकी वजह से मैच में पहली बार जयपुर ने पुनेरी को ऑलआउट करते हुए 13-6 की बढ़त बना ली थी। जिसे कम करने की भरपूर कोशिश पुनेरी ने की और पंकज मोहिते ने इस दौरान सीज़न-7 में अपने 100 रेड प्वाइंट्स भी पूरे कर लिए थे लेकिन हाफ़ टाइम तक जयपुर ने 20-13 से आगे थी। दीपक हुडा ने हाफ़ टाइम तक 6 जबकि पुनेरी की ओर से मनजीत ने 4 रेड प्वाइंट्स ले लिए थे।

दूसरे हाफ़ की शुरुआत पुनेरी ने बेहतरीन अंदाज़ में की और पंकज मोहिते और मनजीत की जोड़ी ने 26वें मिनट में अपनी रेडिंग के दम पर पहली बार जयपुर को ऑलआउट कर दिया था। इस ऑलआउट के बाद अब दोनों टीमों के बीच अंतर सिर्फ़ 2 अंकों का रह गया था लेकिन अहम ये था कि 23-21 से जयपुर आगे थे। जयपुर ने इस बढ़त को और आगे बढ़ाते हुए 35वें मिनट तक 6 अंकों की बढ़त ले ली थी, इसके बाद जयपुर ने पिछले मैचों में की गई ग़लतियों को नहीं दोहराया और मुक़ाबला 9 अंकों से जीत लिया।

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में जयपुर पिंक पैंथर्स की पुनेरी पलटन पर ये 16 मैचों में 9वीं जीत है और इस सीज़न में लगातार दूसरी। हालांकि इस जीत के बाद भी न तो जयपुर अपने 7वें पायदान से हिले हैं और न ही 8वें पायदान से इधर उधर पुनेरी पलटन हुई है।

Leave a Comment