दर्दनाक हादसा: घर में आग लगने से सो रहे पिता सहित तीन मासूम बच्चे जिंदा जले

0 613

शिमला। हिमाचल के चम्बा जिला के तीसा थाना क्षेत्र के कड़तोश गांव में एक घर में आग लगने से तीन मासूम बच्चों और उनके पिता की दर्दनाक मौत हो गई है। ये सभी घर में सो रहे थे। इसके अलावा इस घटना में बच्चों की मां झुलस गई। घर में मंगलवार तड़के तीन बजे आग लगी, जब पूरा परिवार सो रहा था। जब तक लोगों को आग की घटना की जानकारी होती तब तक तीन बच्चे औऱ उनका पिता तड़फ-तड़फ कर दम तोड़ चुके थे।

मृतकों में 25 वर्षीय रफी मोहम्मद और उसकी छह वर्षीय बेटी जैतून, दो वर्षीय जुलखा एवं चार वर्षीय बेटा समीर शामिल है। इन चारों की मौके पर मौत हो गई। इस घटना से गांव में कोहराम मच गया है। चीख-पुकार से आग लगने के दौरान गांव में अफरातफरी मच गई।

घटना की सूचना गांव वालों ने पुलिस को दी। इसके बाद सूचना मिलते ही स्थानीय तीसा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। फिलहाल शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। आगजनी के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। जिला प्रशासन के अधिकारी घटनास्थल पर पहुचंकर हालात का जायजा ले रहे हैं।

चम्बा जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि आगजनी की घटना मंगलवार तड़के तीन बजे हुई और मकान जलकर राख हो गया।

चम्बा पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस भयानक हादसे को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।