मस्जिद में भागवत,  इमाम उमर अहमद ने बताया ‘राष्ट्र-ऋषि’

0 2,141
IPRD_728x90 (II)

नई दिल्ली। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने गुरूवार को ऑल इंडिया मुस्लिम इमाम ऑर्गेनाइजेशन के प्रमुख इमाम उमर अहमद इलियासी समेत अन्य मुस्लिम नेताओं से मुलाकात की। इसके बाद अखिल भारतीय इमाम एसोसिएशन के प्रमुख डॉ. इमाम उमर अहमद इलियासी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत मोहन भागवत को ‘राष्ट्रपिता’ और राष्ट्र ऋषि भी कहा।

उन्होंने कहा कि मोहन भागवत जी आज मेरे निमंत्रण पर आए।  वह ‘राष्ट्र-पिता’ और ‘राष्ट्र-ऋषि’ हैं। उनकी आज की यात्रा से देश में एक अच्छा संदेश जाएगा। भगवान की पूजा करने के हमारे तरीके अलग हैं लेकिन सबसे बड़ा धर्म मानवता है। हमारा मानना है कि देश पहले आता है। इससे पहले मोहन भागवत ने मुस्लिम बुद्धिजीवियों के एक पांच सदस्यीय दल ने मुलाकात की थी।

संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलने वालों में पूर्व सांसद शाहिद सिद्दीकी, पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी, पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति जमीरुद्दीन शाह और कारोबारी सईद शेरवानी शामिल थे। मोहन भागवत से मिलने की पहल मुस्लिम बुद्धिजीवियों की ओर से की गई थी।

मुस्लिम नेताओं से मुलाकात के बाद संघ प्रमुख मोहन भागवत आजाद मार्केट के मदरसा पहुंचे। यहां उन्होंने मदरसा के बच्चों से मुलाकात की। उन्होंने मदरसा के बच्चों से पूछा कि वे क्या पढ़ते हैं। भागवत बच्चों से काफी देर तक मुखातिब हुए।

 

 

IPRD_728x90 (I)