पुलवामा में पुलिस वाहन पर ग्रेनेड हमला, तीन लोग घायल

0 611

श्रीनगर।  पुलवामा जिले में मंगलवार को आतंकियों ने पुलिस के वाहन को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला कर दिया। इस हमले में तीन स्थानीय लोग घायल हो गए।

मंगलवार दोपहर पुलवामा चौक के अंतर्गत शहीद पार्क के पास आतंकियों ने पुलिस के वाहन को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका। आतंकियों का निशाना चूक गया और ग्रेनेड सड़क के किनारे गिरकर फट गया। इस हमले में मौके पर मौजूद तीन लोग घायल हो गए। घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। घायलों में से दो की पहचान जितेंद्र कुमार निवासी बिहार और अजहर खुर्शीद निवासी डालीपोरा पुलवामा के रूप में हुई है जबकि एक घायल व्यक्ति की पहचान फिलहाल नहीं हो पाई है। हमले के तुरंत बाद सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए और पूरे क्षेत्र की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

उल्लेखनीय है कि कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में तेजी आई है। पिछले सप्ताह शहर के चनापोरा इलाके में एक ग्रेनेड हमले में दो महिलाओं सहित तीन लोग घायल हो गए थे। इसी बीच सोमवार को श्रीनगर-बारामूला राष्ट्रीय राजमार्ग पर बेमिना के पास से सीआरपीएफ की रोड ओपनिंग पार्टी ने आतंकवादियों द्वारा सीमेंट की बोरी में मार्ग के बीचो-बीच रखे गए छह ग्रेनेड का पता लगाया और उन्हें निष्क्रिय कर दिया था।