मोदी मंत्रिमंडल से नकवी का इस्तीफा

0 707
IPRD_728x90 (II)

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. मुख्तार अब्बास नकवी पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में अल्पसंख्यक मंत्रालय का कार्यभार संभाल रहे थे. वे पिछली सरकार में केंद्रीय मंत्री थे. उनका राज्यसभा का कार्यकाल इसी महीने खत्म हो रहा है. बीजेपी ने उन्हें राज्यसभा का टिकट नहीं दिया था जिसके बाद यह तय हो गया था कि उन्हें मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना होगा.

दूसरी ओर केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल एक और मंत्री आरसीपी सिंह के राज्यसभा के कार्यकाल को भी नहीं बढ़ाया गया था, इसलिए वे भी आज इस्तीफा दे सकते हैं.

पीएम मोदी ने की तारीफ

इस्तीफा देने से पहले नकवी ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट की बैठक में देश और लोगों की सेवा में नकवी के योगदान की सराहना की है. नकवी केंद्र सरकार में अल्पसंख्यक कार्य मंत्री थे और राज्यसभा में भाजपा के उपनेता भी थे. राज्यसभा में उनका कार्यकाल 7 जुलाई को समाप्त हो रहा है. पार्टी उन्हें अब कोई नई भूमिका सौंप सकती है. हालांकि उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में भी नकवी के नाम की चर्चा है.

IPRD_728x90 (I)