आयुक्त ने पारा शिक्षकों के चयन को लेकर रिपोर्ट तैयार करने की कही बात

0 719

मेदिनीनगर। पारा शिक्षकों के चयन की वैधता को लेकर उप विकास आयुक्त खुद समीक्षा करें। स्कूल वाइज स्वीकृत पद और उसके विरुद्ध नियुक्ति आदि तथ्यों की जांच करते हुए रिपोर्ट तैयार कराएं, ताकि पारा शिक्षकों के प्रतिनिधियों की पक्ष को भी सुना जा सके। यह बातें आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने कही।

वे मंगलवार को पलामू जिले के नौडीहा एवं छतरपुर प्रखंड में पारा शिक्षकों के चयन की वैधता की जांच को लेकर बैठक कर समीक्षा कर रहे थे। आयुक्त कार्यालय में आयोजित बैठक में आयुक्त ने कहा कि अगले बैठक के पूर्व तक पारा शिक्षकों के चयन की वैधता की जांच को लेकर रिपोर्ट तैयार कर ली जाए।

उल्लेखनीय है कि पलामू जिला अंतर्गत नौडीहा बाजार एवं छतरपुर प्रखंड के वैसे 436 पारा शिक्षकों जिन्हें उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता वाली जांच समिति द्वारा चयन को अवैध प्रतिवेदित किया गया है। इनके चयन की वैधता की जांच प्रक्रिया चल रही है।

बैठक में आयुक्त के सचिव मतियस विजय टोप्पो, क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक शिव नारायण साहू, जिला शिक्षा पदाधिकारी उपेंद्र नारायण, जिला शिक्षा अधीक्षक मारिया गोरिया तिर्की, आयुक्त के पीए जयंत कुमार, एडीपीओ उदय कुमार सिंह, एपीओ अशोक कुमार रजक आदि उपस्थित थे।