तालाब में नहाने के दौरान डूबने से तीन बच्चों की मौत

0 433

सरायकेला। सरायकेला थाना अंतर्गत कोलाबीरा स्थित मेटलसा कंपनी के तालाब में नहाने के दौरान डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। मृतकों में मो0 वाहिद (13), अब्दुल रहमान(13) और मो0 अकबर (12) शामिल है। तीनों कोलेबीरा स्थित बालीगुमा गांव के निवासी थे तथा दूर के रिश्तेदार थे।

जानकारी के अनुसार, अन्य दिनों की तरह गुरुवार को भी सुबह करीब ग्यारह बजे गांव के अन्य बच्चों के साथ ये तीनों बच्चे भी नहाने के लिए उक्त तालाब में गए थे। नहाने के दौरान अकबर तालाब में डूबने लगा। अकबर को बचाने में वाहिद और रहमान भी तालाब के गहरे पानी में चले गए। उन तीनों को डूबते देख अन्य बच्चे पानी से बाहर निकलकर इसकी सूचना ग्रामीणों को दी। तत्पश्चात, काफी संख्या में ग्रामीण कंपनी गेट के पास गए। लेकिन प्रबंधन द्वारा गेट खोलने में काफी विलम्ब कर दिया गया। कंपनी के गेट खोलने के बाद ग्रामीण तालाब के पास पहुंचे और तीनों बच्चों को तालाब से बाहर निकालकर टीएमएच पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने जांचोपरांत उन्हें मृत घोषित कर दिया।
घटना की सूचना पर बच्चों के परिजन भी टीएमएच पहुंचे। मामले की जानकारी मिलते ही सरायकेला थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है। इधर, इस घटना के बाद पूरे बस्ती में मातम पसर गया है।