21 आईपीएस अधिकारियों का तबादला

0 697

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलों का दौर जारी है। शनिवार को एक बार फिर से 21 आईपीएस अधिकारियों के तबादला हुआ। इनमें 14 जिलों के पुलिस कप्तान भी बदले गए है।

आईपीएस अधिकारियों में तबादलों के क्रम में शैलेश कुमार पाण्डेय को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अयोध्या से हटाकर प्रयागराज का नया पुलिस कप्तान बनाया है। प्रयागराज के एसएसपी रहे अजय कुमार को पुलिस अधीक्षक सीबीसीआईडी लखनऊ के पद में नयी तैनाती मिली है। इसी तरह रोहन पी. बोत्रे को एसपी, कासगंज से पुलिस अधीक्षक गाजीपुर, प्रशांत वर्मा को पुलिस अधीक्षक, कन्नौज से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या भेजा गया है।

इनके अलावा राजेश कुमार श्रीवास्तव को सेनानायक 41वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद से पुलिस अधीक्षक कन्नौज, राम बदन सिंह को पुलिस अधीक्षक गाजीपुर से पुलिस उपायुक्त गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट, आकाश तोमर को एसएसपी सहारनपुर से हटाते हुए गोण्डा का पुलिस अधीक्षक के पद पर भेजा है। विपिन टाडा को एसएसपी गोरखपुर से हटाकर सहारनपुर का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है। गौरव ग्रोवर को एसएसपी मथुरा से हटाकर गोरखपुर का नये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर नयी तैनाती दी है।

Site&Content_300x250

अभिषेक यादव को एसएसपी मुजफ्फरनगर से हटाकर मथुरा जनपद का नया पुलिस कप्तान बनाया है। विनीत जायसवाल को एसपी अमरोहा से हटाते हुए एसएसपी मुजफ्फरनगर, दिनेश सिंह को एसपी अमेठी से पुलिस अधीक्षक बिजनौर बनाया गया है। इलाभारन जी को अपर पुलिस उपायुक्त गौतमबुद्धनगर से अमेठी का नया पुलिस कप्तान बनाया है।

इसी तरह संतोष कुमार को पुलिस अधीक्षक गोण्डा के पद से हटाकर पुलिस अधीक्षक मीरजापुर, बीबीजीटीएस मुर्थी को पुलिस उपायुक्त नगर पुलिस कमिश्नरेट से हटाकर कासगंज जिला के नये पुलिस अधीक्षक के पद पर नवीन तैनाती मिली है। आदित्य लांग्हे को पुलिस उपायुक्त पुलिस कमिश्नरेट वाराणसी से हटाते हुए पुलिस अधीक्षक अमरोहा, अजय कुमार सिंह को पुलिस उप महानिरीक्षक मीरजापुर से पुलिस उप महानिरीक्षक पीएसी सेक्टर वाराणसी भेजा है।

धर्मवीर को पुलिस अधीक्षक बिजनौर से हटाकर सेनानायक 6वीं वाहिनी पीएसी मेरठ, संजीव त्यागी को पुलिस उपायुक्त, कानपुर कमिश्नरेट से हटाते हुए पुलिस अधीक्षक, क्षेत्रीय अभीसूचना अयोध्या। विजय ढूल को पुलिस अधीक्षक, डॉ. भीमराव अम्बेडकर पुलिस अकादमी मुरादाबाद से पुलिस उपायुक्त, कानपुर कमिश्नरेट और राहुल राज को पुलिस अधीक्षक सीबीसीआईडी लखनऊ से, पुलिस उपायुक्त कमिश्नरेट लखनऊ बनाया है।