युवती की हत्या का 24 घंटे में खुलासा, प्रेमी गिरफ्तार

0 182

फतेहपुर। जिले में शनिवार को पुलिस ने युवती की सनसनीखेज हत्या की घटना में खुलासा 24 घंटे के अंदर कर दिया। वारदात में हत्यारे प्रेमी को आलाकत्ल सहित गिरफ्तार कर लिया है। हत्यारे ने युवती की शादी अन्यत्र तय होने की खबर से बौखला कर उस वक्त अंजाम दी, जब वह घर पर अकेली थी।

बताते चलें कि, सदर कोतवाली क्षेत्र के आबूनगर पुलिस चौकी के पीछे रहने वाले प्रभात कुमार की पुत्री सरस्वती (20) की कल दिनदहाड़े हत्या कर दी गयी थी। हत्या के बाद परिजनों ने अपने पड़ोसियों पर हत्या किये जाने की आशंका जताई थी। जिनके साथ बरसात का पानी निकालने को लेकर विवाद भी हुआ था। पुलिस ने परिजनों की लिखित शिकायत पर मुकदमा दर्ज जांच में जुट गयी।

Site&Content_300x250

घटना में मिले साक्ष्यों व तहकीकात के बाद पुलिस ने युवती के प्रेमी को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो प्रेमी ने घटना को कुबूल कर लिया और उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू को पुलिस ने बरामद कर आज हत्या के दूसरे दिन ही घटना का खुलासा किया है।

घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि दिनदहाड़े युवती की घटना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती था। परिजनों की शिकायत पर पड़ोसियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था लेकिन घटना की परिस्थितियों व साक्ष्यों से हत्या का कारण कुछ और ही बयां कर रहा था। जिसके लिए हत्या के अन्य संभावित कारणों पर जांच की गयी तो युवती के प्रेम प्रसंग की जानकारी मिली। जब प्रेमी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि युवती के साथ मेरा काफी समय से प्रेम सम्बंध चल रहा था। युवती की शादी दूसरी जगह तय होने से बौखलायें प्रेमी ने चाकू से युवती की हत्या करना स्वीकार किया है। हत्यारे प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की गयी है।