फिल्मों से पहले कोयला खदानों में काम करते थे अमिताभ बच्चन, ऐसे खुला राज

0 716

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म काला पत्थर की रिलीज को आज 42 साल पूरे हो गए हैं। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ शशि कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा, संजीव कुमार, राखी, परवीन बाबी, नीतू सिंह और प्रेम चोपड़ा सहित कई कलाकार थे। मंगलवार को फिल्म की रिलीज के 42 साल पूरे होने पर बिगबी ने फिल्म से जुड़ी यादों को ताजा किया है।

बिग बी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर फिल्म काला पत्थर के तीन पोस्टर्स को साझा किया है। इन तीनों पोस्टर्स में अमिताभ बच्चन अलग-अलग लुक में नजर आ रहे हैं। फिल्म के इन पोस्टर्स को साझा करने के साथ ही अपनी पहली नौकरी को भी याद किया है। अमिताभ बच्चन ने पोस्ट में लिखा-‘काला पत्थर के 42 साल..!!! ओह !!! कुछ समय बीत गया.. और मेरे निजी अनुभवों से फिल्म में कई घटनाएं हुईं, जब मैंने अपनी कोलकता की कंपनी के कोयला विभाग में काम किया। फिल्मों में शामिल होने से पहले मेरी पहली नौकरी… वास्तव में मैंने धनबाद और आसनसोल की कोयला खदानों में काम किया…!’

सोशल मीडिया पर अमिताभ के इस पोस्ट पर फैंस जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। उल्लेखनीय है, फिल्म काला पत्थर में अमिताभ बच्चन ने एक एंग्री यंग मैन का किरदार निभाया है। इस फिल्म में उन्होंने एक मर्चेंट नेवी कैप्टन विजय पाल सिंह की भूमिका है, जो बाद में एक कोयला खदान कर्मचारी बन जाता है।साल 1979 में रिलीज हुई इस फिल्म का निर्देशन दिवंगत फिल्ममेकर यश चोपड़ा ने किया था।