JDU विधायकों को तोड़ने में BJP कर रही धनबल का प्रयोग ललन सिंह

मणिपुर में जदयू विधायकों की टूट पर ललन सिंह ने कहा कि PM धनबल का प्रयोग कर रहे हैं।

0 561
IPRD_728x90 (II)

पटना: मणिपुर में JDU को लगे झटके पर बिफरे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने BJP पर धनबल का प्रयोग करने का आरोप लगाया है।

JDU की आज से शुरू होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक में पहुंचने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए मणिपुर में जदयू विधायकों की टूट पर ललन सिंह ने कहा कि PM धनबल का प्रयोग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में JDU को जिन सीटों पर जीत मिली थी वहां हम BJP को हरा कर जीते थे।

बिहार में लोगों के नस-नस में राजनीत है

अरुणाचल प्रदेश में JDU ने 7 सीट जीता था और मणिपुर में छह सीट BJP को हराकर जीता था लेकिन BJP ने पहले अरुणाचल प्रदेश में वर्ष 2020 में जदयू विधायकों को तोड़ने का जो काम किया।

उस समय हमारे साथ रहते हुए भी उन्होंने गठबंधन का धर्म नहीं निभाया। अब मणिपुर में हमारे जिन विधायकों को तोड़ा गया। वहां धनबल का प्रयोग हुआ है।

गांधी परिवार को विरासत में मिला है भ्रष्टाचार BJP

गांधी परिवार को विरासत में मिला है भ्रष्टाचार BJP

BJP ने महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में जो किया उससे पता चलता है कि 2024 के चुनाव को लेकर PM मोदी बौखलाए हुए हैं।

भाजपा जैसा महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में कर रही है, क्या वैसा बिहार में भी हो सकता है ? इसके जवाब में ललन सिंह ने कहा कि यहां लोगों के नस-नस में राजनीत है।

2024 के चुनाव को लेकर उनकी चिंता बढ़ी हुई है

यहां भाजपा को कोई फायदा नहीं होगा। एक बार उन्होंने भी पार्टी में अपना एजेंट लगाकर देख लिया लेकिन इससे भी भारतीय जनता पार्टी को कोई फायदा नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार और सदाचार की परिभाषा बदल रहे हैं। अगर विपक्षी विधायकों को तोड़ने के लिए प्रधानमंत्री की पार्टी धनबल का प्रयोग कर रही है तो यह उनका सदाचार है। वहीं, विपक्षी पार्टी अगर एक मंच पर आ रही है तो यह भ्रष्टाचार है। जितने दागी लोग भाजपा में चले जाएं तो वह साफ-सुथरे और धुले हुए हो जाते हैं।

2024 की चिंता भाजपा को करनी चाहिए

पत्रकारों के सवाल पर कि BJP कह रही है कि जदयू अपने विधायकों को संभाल नहीं पा रही वे गठबंधन को क्या संभालेंगे। इस पर ललन सिंह ने कहा कि भाजपा ने महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में जो किया उससे पता चलता है कि 2024 के चुनाव को लेकर उनकी चिंता बढ़ी हुई है। हमने भाजपा को हराकर अरुणाचल प्रदेश में 7 सीट जीता था और मणिपुर में छह सीट जीता था। प्रधानमंत्री धनबल का प्रयोग कर रहे हैं, जो सदाचार है।

उन्होंने कहा कि 2023 में जदयू राष्ट्रीय पार्टी बनेगी। BJP इसे रोकने के लिए कितनी भी कोशिश कर ले, कोई फायदा नहीं होने वाला है। 2024 की चिंता भाजपा को करनी चाहिए क्योंकि जुमलेबाज देश से विदा हो रहे हैं।

IPRD_728x90 (I)