कन्या भ्रूण हत्या को रोकने के लिए समाज को आगे लायें : डा.रूपल अग्रवाल

0 163

लखनऊ। रामनवमी की पूर्व संध्या पर आयोजित कन्या भोज कार्यक्रम में डा.रूपल अग्रवाल ने कहा कि कन्या पूजन करने वाले लोगों से यह अपील है कि कन्या भ्रूण हत्या को रोकने के लिए समाज को आगे लायें। कन्या भ्रूण हत्या रोकना समाज की आवश्यकता है।

हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल के बैनर तले इंदिरा नगर के सेक्टर-25 में कन्या भोज का आयोजन किया गया। आयोजनकर्ता डाॅ.रूपल ने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या को रोकने के लिए निजी क्लीनिक का औचक निरीक्षण होना चाहिए। समाज के जागरूक लोगों को इस तरह के क्लीनिक पर नजर अवश्य रखना चाहिए। कन्या भ्रूण हत्या या भ्रूण परीक्षण करने वालों के क्लीनिक सील किए जाने चाहिए। साथ ही जुर्माना किए जाने का प्रावधान सुनिश्चित करना चाहिए।

“कन्या भोज” कार्यक्रम में कन्या के रूप में जाह्नवी, सृष्टि, वैभवी, प्रिया, सौम्य, आस्था, रागिनी, माही, पीहू गुप्ता, लाडो, वाणी मिश्रा, अंशिका, आयुषी, राशि, साक्षी, पलक, परी, क्रांति, चांदनी, छनछन, रिया, शिवानी, आकांक्षा, कंचन, मुस्कान, लक्ष्मी, परी, परिधि, चीकू, नेहा नागर, वर्षा, सोना, ख़ुशी ने सहभागिता की। आयोजनकर्ता ने कन्याओं को पूड़ी-सब्जी तथा फल का भोग लगाया।