आर्मी का जवान बनकर डॉक्टर से कर ली 90 हजार की ठगी

0 3,449
IPRD_728x90 (II)

कोडरमा। साइबर ठगों ने कोडरमा सहाना रोड निवासी सर्जन डॉक्टर आशीष कुमार को झांसा देकर उनके बैंक खाते से 89999 रुपये की निकासी कर ली। घटना को लेकर डॉ आशीष ने रविवार को कोडरमा थाना में आवेदन दिया है।

आवेदन में उन्होंने कहा है कि डोमचांच निवासी अपोलो हेल्थ केयर के संजय कुमार का उन्हें फोन आया कि मनजीत सिंह नामक व्यक्ति को अपने पिता का हर्निया का ऑपरेशन करना है, मैंने आपका नंबर दिया है। वह आपको फोन करेगा। इसके बाद एक नंबर से मुझे फोन आया और कहा गया कि मैं आर्मी का जवान हूं और मुझे मेरे पिता का ऑपरेशन करना है। इसके लिए खर्च पूछा गया।

बताने के बाद उसने पेमेंट ऑनलाइन ही कर देने की बात कही। मैंने यहां आकर करने को कहा, तो वह दोबारा ऑनलाइन पेमेंट कर देने की बात करने लगा। साथ ही मुझे पेमेंट के लिए डिटेल मांगा, मैंने फोन पे का बार कोड भेजा, तो उसने कहा कि इससे नहीं होगा। मैं अपने ऑपरेटर से आपकी बात कराता हूं।

इसके बाद उसके कहे अनुसार मैंने मोबाइल पर कुछ ऑपरेट किया तो इसके कुछ देर बाद ही मेरे पंजाब नेशनल बैंक के खाते से 89999 रुपये की निकासी का मैसेज आ गया। सबसे पहले 4900, फिर 15-15 हजार और 45094 रुपये की निकासी की गयी है। इस बाबत कोडरमा थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है।

IPRD_728x90 (I)