मेरठ पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रैपिड रेल स्टेशन का निरीक्षण

0 138

मेरठ। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ क्रांति दिवस पर मंगलवार को मेरठ पहुंचे। पुलिस लाइन में हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद मुख्यमंत्री ने पहले ट्रांजिट हॉस्टल का निरीक्षण किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने भैंसाली में निर्माणाधीन रैपिड रेल स्टेशन का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री योगी का हेलीकॉप्टर मंगलवार शाम को पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर उतरा। इसके बाद मुख्यमंत्री ने पुलिस लाइन में निर्मित ऑफिसर्स ट्रांजिट हॉस्टल का निरीक्षण किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने सिविल लाइन स्थित धन सिंह कोतवाल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के बाहर मुख्यमंत्री ने इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आईटीएमएस) को देखा। इस सिस्टम से मेरठ के आठ चौराहों को लैस किया गया है। अब पूरा यातायात कैमरों की निगरानी में चलेगा और नियमों का उल्लंघन करने वालों का ऑटोमेटिड चालान कट जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस प्रोजेक्ट की सराहना की और आईटीएमएस को गृह मंत्रालय के सर्विलांस सिस्टम से जोड़ने के लिए कहा।

आयुक्त आवास चौराहे पर मुख्यमंत्री ने क्रांति साइकिल यात्रा को रवाना किया। यहां से मुख्यमंत्री का काफिला भैंसाली स्थित निर्माणाधीन रैपिड रेल स्टेशन को देखने के लिए पहुंचे। यहां पर आरआरटीएस प्रोजेक्ट को देखने के साथ ही मुख्यमंत्री ने रैपिड रेल टनल का भी निरीक्षण किया और इंजीनियरों से रैपिड रेल के बारे में जानकारी ली। इसके बाद मुख्यमंत्री शहीद स्मारक जाएंगे। इस अवसर पर सांसद राजेंद्र अग्रवाल, ऊर्जा राज्य मंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर, जल शक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटीक, कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, मुकेश सिंघल, कमलदत्त शर्मा, आयुक्त सुरेंद्र सिंह, आईजी प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी प्रभाकर चौधरी आदि उपस्थित रहे।