इस क्रिकेट स्टेडियम में उगाए जा रहे मिर्च और कद्दू, भड़के खिलाड़ी

0 644

नई दिल्ली।  पाकिस्तान में हाल के वर्षों में क्रिकेट का स्तर गिर गया है. विदेश टीमें आतंकियों को शरण देने वाले पाकिस्तान का दौरा करने से बचती हैं. इसके अलावा पाकिस्तान सुपर लीग का भी आयोजन UAE में होता है. अंतरराष्ट्रीय टीमों के नहीं आने के कारण यहां के स्टेडियम का बुरा हाल हो गया है. जिसे स्डेयिम में बल्ले और गेंद के बीच मुकाबला होना था वहां पर सब्जियां उगाई जा रही हैं.

Pakistan Stadium

 

पाकिस्तान के ARY News ने खुलासा किया है कि पंजाब प्रांत में स्थित खानेवाल स्टेडियम खेत में बदल चुका है. यहां पर सब्जियां उगाई जा रही हैं. इस स्टेडियम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Pumpkins

 

इस स्टेडियम में हरी मिर्च, कद्दू और अन्य सब्जियां उगाई जा रही हैं. बताया जाता है कि इस स्टेडियम के निर्माण में करोड़ों रुपये खर्च किए गए थे.

स्टेडियम को बनाने का लक्ष्य देश के लिए बेहतरीन क्रिकेटर तैयार करना था. करोड़ों की लागत से बने इस स्टेडियम में प्रैक्टिस एरिया, पवेलियन सहित कई और बड़ी सुविधाएं थीं. 

Shoaib Akhtar

 

इस स्टेडियम को पंजाब प्रांत में घरेलू मैचों का आयोजन करना था. स्टेडियम की इस दुर्दशा पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी निराशा जाहिर की है. उन्होंने कहा कि ये देखकर बहुत दुख हो रहा है.

Ajantha Mendis

 

2009 में श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकवादियों के एक समूह द्वारा हमला किए जाने के बाद से पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ठप हो गया था. अगले महीने सितंबर में न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी. इसके बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें पाकिस्तान जाएंगी.

 

पाकिस्तान का क्रिकेट बोर्ड अब केवल सकारात्मक खबरें देखना चाहेगा. क्योंकि 11 साल के अंतराल के बाद ये टीमें पाकिस्तान का दौरा करने को तैयार हैं. और उम्मीद है इसके साथ पाकिस्तान में फिर से क्रिकेट पटरी पर लौटेगा और करोडों की लागत से बने इन स्टेडियम के भी हालात सुधरेंगे.