शांतिपूर्ण पर्व कराने के लिए डीएम एवं एसपी पहुंचे बलिया प्रखंड

0 141

बेगूसराय। रामनवमी एवं रमजान त्योहार शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए लगातार अभियान चला रहे हैं। शुक्रवार को भी बलिया प्रखंड सभागार में डीएम अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में अनुमंडल स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में एसपी योगेन्द्र कुमार, बलिया एसडीओ रोहित कुमार, संबंधित बीडीओ, थानाध्यक्ष सहित अन्य सभी पदाधिकारी एवं शांति समिति के सदस्य मौजूद थे। डीएम ने कहा कि प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है, किसी भी असामाजिक तत्वों के साथ सख्ती से निपटने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध एवं तत्पर है। विगत दिनों जिला में कुछ जगहों पर हुई छोटी-बड़ी घटनाक्रमों के मद्देनजर आपसी सौहार्द एवं शांति-व्यवस्था के लिए सभी का सहयोग जरूरी है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए फैलाए जाने वाले अफवाहों पर सतर्कता बरतें, बिना पुष्टि के एवं अनावश्यक तौर पर किसी भी पोस्ट को शेयर नहीं करें।

एसपी योगेन्द्र कुमार ने कहा कि अराजक तत्वों को चिन्हित कर उसके विरुद्ध कार्रवाई भी की जा रही है। डीजे पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा तथा रामनवमी के अवसर पर जुलूस निकालने के लिए सामान्यतः नया लाइसेंस निर्गत नहीं किया जाएगा। एसडीओ एवं डीएसपी को पूर्व में दिए गए लाइसेंस का सत्यापन करने, जुलूस के दौरान लाइसेंस में निर्धारित शर्तों का पालन कराने, निर्धारित मार्ग का सत्यापन करने आदि से संबंधित निर्देश देने के साथ सदस्यों से रामनवमी जुलुस में अराजक तत्व पर रोक लगाने का अनुरोध किया गया। संवेदनशील स्थलों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति किए जाने के साथ ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को क्विक रिस्पॉन्स टीम भी उपलब्ध कराई जा रही है।