आईपीएल: गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया

0 147

मुम्बई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के 16वें मुकाबले में शुक्रवार को गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। गुजरात को आखिरी दो गेंदों में जीत के लिए 12 रन चाहिए थे। यहां राहुल तेवतिया ने दो छक्के लगाकर गुजरात टाइटंस को रोमांचक जीत दिला दी।

मुकाबले में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 189 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया और गुजरात को जीत के लिए 190 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे गुजरात टाइटंस ने चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। गुजरात की टीम ने इस सीजन अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की है और टीम अंक तालिका में नंबर दो पर आ गई है।

190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस ने तेज शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने मैथ्यू वेड के साथ मिलकर तेजी से रन बटोरे। इस बीच मैथ्यू वेड के रूप में गुजरात को पहला झटका लगा। वेड को कगिसो रबाडा ने पवेलियन भेजा। वेड छह रन ही बना सके। इसके बाद शुभमन गिल ने युवा साई सुदर्शन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों तेजी से रन बटोरने लगे। इस दौरान शुभमन ने अपना पचासा भी पूरा किया। गुजरात का दूसरा विकेट साई सुदर्शन के रूप में गिरा। सुदर्शन 35 रन बनाकर राहुल चाहर का शिकार बने। इसके बाद शुभमन गिल का साथ देने कप्तान हार्दिक पांड्या मैदान पर आए। इस बीच पंजाब के गेंदबाजों ने वापसी करते हुए मैच को रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया। गुजरात को आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए 32 रन चाहिए थे, लेकिन गुजरात टाइटंस को यहां तीसरा बड़ा झटका लगा। शुभमन गिल अपना पहला आईपीएल शतक बनाने से चार रन से चूक गए। उन्हें 96 के स्कोर पर कगिसो रबाडा ने आउट कर पंजाब की जीत की उम्मीदों को बढ़ा दिया। इसके बाद कप्तान हार्दिक (27 रन) भी आखिरी ओवर की पहली गेंद पर रन आउट हो गए। गुजरात को आखिरी दो गेंदों में जीत के लिए 12 रन चाहिए थे और राहुल तेवतिया ने दो छक्के मारकर गुजरात को रोमांचक जीत दिला दी।

पंजाब के लिए कगिसो रबाडा ने दो विकेट, जबकि राहुल चाहर ने एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 189 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। पंजाब की ओर से लियाम लिविंगस्टोन ने सबसे ज्यादा 27 गेंदों में 64 रनों की तेज तर्रार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 4 छक्के लगाए। उनके अलावा शिखर धवन 35, जितेश शर्मा 23 और राहुल चाहर ने 22 रनों का योगदान दिया।

गुजरात के लिए राशिद खान ने 03, दर्शन नालकंडे 02, मोहम्मद शमी 01, हार्दिक पांड्या 01 और लॉकी फर्ग्यूसन ने 01 विकेट लिया।