आईपीएल : सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से दी मात

0 190

मुम्बई। आईपीएल के 15वें सीजन में सोमवार को मुम्बई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हरा दिया। गुजरात को मात देकर हैदराबाद ने इस सीजन दूसरी जीत दर्ज की। गुजरात ने हैदराबाद के सामने 163 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे हैदराबाद ने 19.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया। हैदराबाद के लिए कप्तान केन विलियमसन ने 57 रन, अभिषेक शर्मा ने 42 और निकोलस पूरन ने 34 रनों की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने सधी शुरुआत की। पहले विकेट के लिए अभिषेक शर्मा और कप्तान केन विलियमसन के बीच 64 रन की साझेदारी हुई। इस जोड़ी को राशिद खान ने अभिषेक को आउट कर तोड़ा। अभिषेक ने 42 रन बनाए। इसके बाद राहुल त्रिपाठी ने भी विलियमसन का अच्छा और तेज साथ दिया, लेकिन मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। तब तक राहुल ने 11 गेंदों पर 17 रन बनाए थे। इसके बाद निकोलस पूरन ने रही सही कसर पूरी करते हुए टीम को 20वें ओवर की पहली गेंद पर जीत दिला दी।

गुजरात के लिए हार्दिक पांड्या और राशिद खान को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत काफी खराब रही। तीसरे ओवर में ही भुवनेश्वर ने शुभमन गिल को आउट कर गुजरात को पहला झटका दिया। इसके बाद छठे ओवर में सांई सुदर्शन को आउट करके टी नटराजन ने गुजरात को दूसरा झटका दिया। फिर आठवें ओवर में उमरान मलिक ने मैथ्यू वेड को भी चलता किया। गुजरात ने 13वें ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 100 रन पूरे किए। तभी गुजरात को चौथा झटका 14वें ओवर में मार्को जेनसेन ने दिया। येनसेन ने डेविड मिलर को 12 रन पर आउट किया। इस बीच, हार्दिक पांड्या ने अपना पचासा पूरा किया। आखिर में गुजरात के लिए अभिनव मनोहर ने 21 गेंदों पर 35 रन की तेज तर्रार पारी खेली। इस तरह गुजरात ने सात विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 2, टी नटराजन ने 2, उमरान मलिक ने 01, मार्को जेनसेन ने 01 विकेट लिया।