NEET: इन केंद्रों पर 17 जुलाई को होगी परीक्षा

0 407
IPRD_728x90 (II)

रांची। पूरे देश में 17 जुलाई को नीट की परीक्षा होनी है। इसको लेकर रांची जिला प्रशासन द्वारा तैयारी पूरी कर ली गई है। रांची में परीक्षा को लेकर 10 केंद्र बनाए गये हैं। इनमें डीपीएस, ब्रिजफोर्ड पब्लिक स्कूल, डीएवी हेहल, डीएवी कपिलदेव, विवेकानंद विद्या मंदिर, लोयला कॉन्वेंट, आर्मी स्कूल, डीएवी बरियातू, टेंडर हार्ट और कैंब्रिज पब्लिक स्कूल शामिल हैं।

नीट की परीक्षा दो शिफ्ट में होगी। परीक्षा के लिए इस बार भी ड्रेस कोड लागू किया गया है। परीक्षार्थी किसी भी परीक्षा केंद्र में जूते और ऊंची हील के सैंडल पहन कर नहीं जा सकते हैं। परीक्षार्थी चप्पल पहन कर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश करेंगे। फुल स्लीव के कपड़ों पर भी रोक लगाई गई है। परीक्षा केंद्र में आधी बाजू के हल्के कपड़े पहनने का निर्देश जारी किया गया है।

इस परीक्षा के दौरान किसी भी तरीके के मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गेजेट्स ले जाने पर भी पाबंदी है। ब्लूटूथ कैमरा, पेंसिल बॉक्स, केलकुलेटर, नोटबुक सहित कई चीजें ले जाने की मनाही है। परीक्षा केंद्र में ही उम्मीदवारों को पेन उपलब्ध कराई जाएगी। परीक्षार्थी को केवल अपने साथ एडमिट कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो लाना अनिवार्य है।

उल्लेखनीय है कि देशभर में कुल 604 सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए यह परीक्षा आयोजित हो रही है। 17 जुलाई को 8000 परीक्षार्थी दो शिफ्ट में परीक्षा देंगे। परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम 5:30 बजे तक संचालित होगी। 1:30 बजे के बाद परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी।

IPRD_728x90 (I)