ग्रहों ने बदली चाल, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

0 435
IPRD_728x90 (II)

ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का राशि परिवर्तन बहुत महत्वपूर्ण है. 16 नवंबर को सूर्य देव ने तुला राशि से निकलकर वृश्चिक राशि में प्रवेश कर लिया है. ग्रहों के राजा अब 16 दिसंबर 2022 तक इसी राशि में रहने वाले हैं. सूर्य का यह राशि परिवर्तन हमारे जीवन में काफी बदलाव लेकर आने वाला है. खासतौर से अगले 12 दिन सात राशियों के लिए बहुत अच्छे रहने वाले हैं.

कर्क- कर्क राशि में सूर्य और शुक्र की युति पंचम भाव में बन रही है. संतान पक्ष के लिए समय बहुत ही अच्छा रहने वाला है. उन्हें परीक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं.
कन्या- कन्या राशि के तीसरे भाव में सूर्य, शुक्र की युति बन रही है. यह गोचर आपके लिए अनुकूल रहेगा. आपके पराक्रम में वृद्धि होगी. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. घर-परिवार में माहौल अच्छा रहेगा.
तुला- तुला राशि के दूसरे भाव में सूर्य और शुक्र की युति बन रही है. धन संबंधी मामलों में यह गोचर आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा. सरकारी योजनाओं में निवेश करने से लाभ मिलेगा. खर्चों में कटौती के साथ पैसों की बचत होगी.
कुंभ- सूर्य और शुक्र की युति से आपकी राशि में अष्टलक्ष्मी योग बन रहा है. आर्थिक रूप से यह गोचर आपके लिए बड़ा ही शुभ दिख रहा है. नौकरी, व्यापार में खूब लाभ मिलेगा. आर्थिक स्थिति पहले से ज्यादा मजबूत बनती दिख रही है.
मीन- सूर्य का ये गोचर मीन राशि वालों के नौवें भाव में हो रहा है. इसे भाग्य का भाव कहा जाता है. यानी इस दौरान आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. लंबे समय से अटकी रणनीतियां और कार्य अब पूरे हो सकते हैं. शुभ यात्राओं के योग बन रहे हैं.

वृश्चिक- सूर्य तुला राशि से निकलकर वृश्चिक राशि में ही गोचर करने वाले हैं. ये समय आपके लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है. मान-सम्मान में वृद्धि के योग हैं. पिता का सहयोग मिलेगा. आप किसी भी काम को पूरा करने में पीछे नहीं रहेंगे. लंबे समय से रुके हुए कार्य भी अब तेजी से पूरे होने लगेंगे.
मकर- सूर्य मकर राशि के 11वें भाव में हैं. इसे लाभ का स्थान माना जाता है. इस सूर्य गोचर के बाद आपके व्यापार में गति आएगी. आप पहले से ज्यादा मुनाफा कमाने में सक्षम होंगे. दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ रिश्ते मजबूत होंगे. लंबे समय से कर्ज में फंसा पैसा वापस मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं. मान-सम्मान बढ़ेगा और ऑफिस में सीनियर्स सपोर्ट करेंगे.

IPRD_728x90 (I)