पीएलएफआई के नाम पर व्यवसायी से मांगी 50 लाख की रंगदारी

0 330

रांची। रांची के पुंदाग ओपी क्षेत्र के विकास नगर के रहने वाले एक व्यवसायी बसंत कुमार साहू से पीएलएफआई के नाम पर फोन से 50 लाख रुपये की रंगदारी की मांग करने का मामला गुरुवार को प्रकाश में आया है।

मामले को लेकर व्यवसायी की ओर से थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। उग्रवादी संगठन के द्वारा यह धमकी दी गई है कि अगर जल्द ही 50 लाख रुपए नहीं दिए गए तो अंजाम बुरा होगा।
पुलिस को दिए गए आवेदन में व्यवसायी बसंत कुमार साहू ने बताया है कि राजेश गोप नाम के व्यक्ति ने उनके मोबाइल पर फोन कर कहा कि वह पीएलएफआई संगठन का राज्य प्रभारी है। संगठन के काम के सहयोग के लिए तुम्हें 50 लाख रुपये देने होंगे। अगर जल्दी पैसे नहीं मिले तो इसका अंजाम बहुत बुरा होगा। उग्रवादी संगठन से मिली धमकी के बाद बसंत कुमार साहू का पूरा परिवार डरा सहमा हुआ है। इससे पहले भी बसंत कुमार साहू के बड़े भाई दीपक साहू की हत्या उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के द्वारा ही कर दी गई थी। अब इसी परिवार को रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी मिल रही है। पूरे मामले को लेकर पुंदाग ओपी के प्रभारी अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि एफआईआर के बाद फोन करने के वाले व्यक्ति का पता लगाया जा रहा है।। मामले को लेकर तकनीकी सेल का सहयोग लिया जा रहा है। जल्द ही आरोपित पकड़े जाएंगे।