भारत बंद को लेकर पुलिस अलर्ट, स्टेशन की सुरक्षा में सीआरपीएफ तैनात

0 407
IPRD_728x90 (II)

रांची। अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद को लेकर रांची पुलिस हाई अलर्ट पर है। सोमवार सुबह से रांची में बंद का कुछ खास असर नहीं देखा गया। रोज की तरह स्थिति सामान्य नजर आई।रांची के अल्बर्ट एक्का चौक की सभी दुकानें बंद है। लेकिन सड़कों पर वाहनों का आवागमन सुचारू रूप से चल रहा है। बाइक, कार ,ऑटो चल रहे हैं। कोकर की सभी दुकानें खुली है। डिस्टलरी बाजार में भी सब्जी का बाजार लगा हुआ है। सुरक्षा को लेकर रेलवे सुरक्षा (आरपीएफ) और सरकारी रेलवे पुलिस(जीआरपी) को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। बंद को लेकर रांची रेलवे स्टेशन के बाहर सोमवार को सीआरपीएफ के जवान को तैनात किया गया है।

भारत बंद को लेकर रांची में में 30 क्यूआरटी और तीन हजार अतिरिक्त जवान तैनात की तैनाती की गई है।विभिन्न थाना में क्यूआरटी अलर्ट मोड में है। जरूरत पड़ने पर एक जगह से दूसरे जगह क्यूआरटी भेजा जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस की ओर से विशेष एहतियात बरता जा रहा है। राजधानी रांची सहित नामकुम, बुंडू, चान्हो, मांडर, तमाड़ और राहे सहित अन्य जगहों पर काफी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है।

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि बंद के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अब तक कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। सभी चौक चौराहों पर पुलिस के जवान तैनात हैं। एसएसपी ने कहा कि किसी भी कीमत पर उपद्रव मचाने वाले को नहीं बख्शा जाएगा। उनके ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बंद को लेकर अल्बर्ट एक्का चौक में तैनात मजिस्ट्रेट अखिलेश प्रसाद ने बताया कि अब तक बंद का कोई भी असर नहीं है। दुकानें बंद है, तो वहां धारा 144 की वजह से बंद है। वह भी धीरे-धीरे खुल रही हैं।

 

IPRD_728x90 (I)