कांड्रा के नीलांचल फैक्ट्री में चोरों का धावा, गार्ड को गोली मारकर किया घायल

0 246

सरायकेला। कांड्रा थाना अंतर्गत रतनपुर स्थित नीलांचल आयरन एंड पावर लिमिटेड कंपनी में चोरी करने घुसे चोरों ने सुरक्षा में तैनात एसआईएस सिक्योरिटी के जवान जयनाथ पांडेय को गोली मार कर घायल कर दिया गया। गम्भीर रूप से घायल जयनाथ पांडे को इलाज के लिए टीएमएच में भर्ती कराया गया है। गोली जयनाथ पांडे के सीने में लगी है। घटना के बाद कंपनी परिसर में सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी मिलते ही कांड्रा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह करीब चार बजे कंपनी के तीन नंबर गेट के समीप से दीवार फांदकर चार- पांच की संख्या में चोर अंदर घुसे थे। वहां तैनात सुरक्षाकर्मी जयराम पांडे की नजर जब चोरों पर पड़ी तो वे उसे खदेड़ने लगे। इसी क्रम में चोरों द्वारा उन पर गोली चला दी गई। गोली लगने के बाद वे मूर्छित होकर गिर पड़े। अन्य सुरक्षाकर्मियों की नजर जब उनपर पड़ी तो इसकी सूचना उन्होंने कंपनी प्रबंधन और कांड्रा थाना को दी। उसके बाद आनन-फानन में उन्हें टीएमएच अस्पताल ले जाया गया, जहां जयनाथ पांडे का ईलाज चल रहा है।
कंपनी में तैनात अन्य सहयोगी सुरक्षाकर्मी ने बताया कि कंपनी परिसर में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे होने के कारण चोर आसानी से दीवार पहनकर अंदर में प्रवेश कर जाते हैं। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है।