अफगानिस्तान से भी होगी इंडिया की हार? मैच से पहले अफगानिस्तान के खिलाड़ी का बड़ा बयान

0 688

अफगानिस्तान के फास्ट बॉलर हामिद हसन ने कहा, “भारत के खिलाफ हमारा अच्छा चांस है

नई दिल्ली।  टी-20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम बुधवार यानि आज अफगानिस्तान का सामना करेगी. लगातार दो मैच हारने के बाद टीम इंडिया की नज़र जीत पर है, लेकिन मैच से पहले अफगानिस्तान के पेसर हामिद हसन ने बड़ा बयान दिया है.

हामिद का कहना है कि अगर हम टीम इंडिया के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा करते हैं, तो हम उन्हें हरा सकते हैं.  अफगानिस्तान के फास्ट बॉलर हामिद हसन ने कहा, “भारत के खिलाफ हमारा अच्छा चांस है. अगर हम बोर्ड पर अच्छे रन लगा लेते हैं, तब हम उन्हें अपनी बॉलिंग, फील्डिंग के दम पर हरा सकते हैं’’

हामिद बोले, ‘काफी कुछ पिच पर भी निर्भर करता है, शुरुआत में हम देखेंगे कि पिच कैसे खेलती है और फिर अपने प्लान पर काम करेंगे. हम इस मैच में अपना सौ फीसदी देंगे, फिर चाहे फास्ट बॉलर्स हो या फिर स्पिनर्स हो’.

क्या सेमीफाइनल में पहुंचेगा अफगानिस्तान?

बता दें कि अगर अफगानिस्तान इस मैच में कमाल करके टीम इंडिया को हरा देता है, तो वह सेमीफाइनल के करीब पहुंच जाएगा. पाकिस्तान लगभग सेमीफाइनल में पहुंच चुका है, अब न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान के बीच में जंग है.

ग्रुप-2 में अफगानिस्तान अभी नंबर-2 पर है, उसके चार प्वाइंट हैं. अफगानिस्तान ने 3 मैच खेले हैं, जिसमें से दो जीते हैं और एक ही मैच गंवाया है. जबकि भारत ने दो मैच खेले हैं और दोनों ही मैच गंवा दिए हैं.

हामिद हसन ने कहा कि हमारे पास बैटिंग भी अच्छी है, अभी तक हमने अपने सारे विकेट नहीं गंवाए हैं. अगर हम 5-6 बल्लेबाज भी खो देते हैं, तब भी हमारे पास अंत में राशिद खान जैसा बड़ा हिटर बच जाता है.

बता दें कि टीम इंडिया पाकिस्तान, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच गंवा चुकी हैं. भारत को अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे अफगानिस्तान, नामीबिया, स्कॉटलैंड को बड़े अंतर से हराना होगा. साथ ही अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड को भी अपना एक-एक मैच गंवाना होगा. तभी कोई चमत्कार टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचा सकता है.