नेशनल जूनियर महिला हॉकी टूर्नामेंट : मंगलवार से शुरू होंगे नॉकआउट मुकाबले, झारखंड का क्वार्टरफाइनल मैच कल

0 630

सिमडेगा। एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में चल रहे 11वीं राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी टूर्नामेंट के लीग स्टेज मैच सोमवार को समाप्त हो गए। मंगलवार से नॉकआउट मुकाबले शुरू होंगे।

क्वार्टरफाइनल में झारखंड, हरियाणा, आंध्रप्रदेश, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र, चंडीगढ़, ओडिशा और पंजाब की टीमें पहुंच चुकी हैं। क्वार्टर फाइनल में 26 अक्टूबर को पहला मैच झारखंड व पंजाब के बीच सुबह 7 बजे से खेला जायेगा।

हॉकी झारखंड और जिला प्रशासन सिमडेगा द्वारा 20 से 29 अक्टूबर तक आयोजित 11वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी प्रतियोगिता में आज छठे दिन कुल पांच मैच खेले गए। पहले मैच में हॉकी ओडीशा की महिला टीम ने हॉकी मध्य प्रदेश को 9-0 से पराजित कर दिया। ओडिशा की ओर से ज्योति ने 2 गोल, ममता ने 1 गोल, संध्या कुजूर ने 1 गोल, अतेन टोपनो ने 1 गोल, कमला सिंह ने 1, नेहा लकड़ा ने 2 गोल तथा मोनिका ने 1 गोल किया।

यह भी पढ़ें- मनीषा कुंडू: गोल्ड मेडल जीतने वाली झारखंड की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

झारखंड में बेकाबू होते कोरोना मामले पर छठ तक के लिए जारी हुई विशेष गाइड्लाइन

धनतेरस से पहले सस्ता सोना खरीदने का धमाकेदार मौका, तेजी से बढ़ने वाले है दाम

दूसरे मैच में हॉकी छत्तीसगढ़ ने हॉकी हिमाचल प्रदेश को 6-3 से हराया। छत्तीसगढ़ की ओर से हर्षिता ने 1, अनिशा ने 2, मेघना ने 1, मोनिका ने 2 गोल किया। वहीं हिमाचल प्रदेश की ओर से रीतू ने 2 तथा संगीता ने 1 गोल किया। तीसरा मैच हॉकी चंडीगढ़ व हॉकी जम्मू कश्मीर के बीच खेला गया। यह मेंच पूरी तरह से एकतरफा रहा। एकतरफा मैच में हॉकी चंडीगढ़ ने हॉकी जम्मू कश्मीर को 20-0 से पराजित किया। चौथे मैच में हॉकी बिहार ने हॉकी गोवा को 3-1 से हरा दिया। बिहार की ओर से प्रतिमा कुमासर ने 1, नाजिया खातुन ने 1 तथा खुशी कुमार ने 1 गोल किया। गोवा की ओर से 1 मात्र गोल पेरल रूबी ने किया।

प्रतियोगिता के अंतिम लीग मैच में हॉकी उत्तर प्रदेश ने हॉकी उत्तराखंड को 12-0 से करारी शिकस्त दी। मैच समाप्ति के बाद हॉकी झारखंड, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र ,चंडीगढ़, ओडिशा और पंजाब की टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। प्रतियोगिता में कुल 6 दिनों में 33 लीग मैच खेले गए।

26 अक्टूबर को होने वाले क्वार्टर फाइनल मैच

प्रातः 07 बजे- हॉकी झारखंड बनाम हॉकी पंजाब

प्रातः 09 बजे – हॉकी हरियाणा बनाम हॉकी ओडिशा

प्रातः 11 बजे- हॉकी आंध्रप्रदेश बनाम हॉकी चंडीगढ़

दोपहर 3 बजे – हॉकी उत्तरप्रदेश बनाम हॉकी महाराष्ट्र