डिलीवरी बॉय का सामान चुराने वाले दो शातिर चोर गिरफ्तार

0 439
IPRD_728x90 (II)

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली के सीआर पार्क थाने की पुलिस टीम ने सामान की डिलीवरी करने वाले एक डिलीवरी बॉय (Delivery Boy) का सामान चुराने वाले दो चोरों को गिरफ्तार किया है।

चोरी के दोनों आरोपितों के कब्जे से डिलीवरी बॉय के बैग से चुराए गए 120 महंगे इलेक्ट्रॉनिक कॉस्मेटिक सामान बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान अमित और विनोद सिंह के रूप में हुई है। दोनों आरोपित हरियाणा के फरीदाबाद के शिव दुर्गा विहार के रहने वाले हैं।

दक्षिणी जिले की DSP चंदन चौधरी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 10 अक्टूबर को सीआर पार्क थाने में FIR दर्ज कराई गई, जिसमें एक शिकायतकर्ता ने कहा था कि वह डिलीवरी बॉय के रूप में काम करता है।

जीके इंक्लेव के सामने से 27 पार्सल किसी ने उसके बैग से चुरा लिए हैं। इस संबंध में थाने में मामला दर्ज किया गया।

इलाके के CCTV फुटेज की जांच

अपराध की गंभीरता को भांपते हुए SP मनु हिमांशु ने सीआर पार्क थाने के SHO रितेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया, जिसमें SI विशाल तिवारी, SI अमित कुमार, हेड कांस्टेबल जयदेव हिमांशु, जेबी कॉन्स्टेबल गौरव और हनी को शामिल किया गया।

जांच के दौरान टीम ने घटनास्थल का मुआयना किया और पीड़ित से पूछताछ भी की। इसके अलावा चोरों और उनके भागने के रास्ते के बारे में कोई सुराग पाने के लिए अपराध स्थल और आसपास के इलाके के CCTV फुटेज की जांच की गई।

उनका गहनता के साथ विश्लेषण किया गया। टीम ने अन्य पुलिस स्टेशनों में भी पिछली घटनाओं के CCTV फुटेज की भी जांच की। काफी छानबीन करने के बाद दो आरोपियों के स्पष्ट फुटेज विकसित किए गए।

डिलीवरी बॉय से चुराए गए थे

इसी बीच टीम को एक गुप्त सूचना मुखबिर से प्राप्त हुई, जिसके बाद टीम ने CR पार्क क्षेत्र में उक्त मामले में शामिल अपराधियों की गतिविधियों के बारे में और सूचना हासिल की।

उसके आधार पर छापेमारी कर दो आरोपितों को सफलतापूर्वक पकड़ लिया गया। उनकी पहचान अमित और विनोद के रूप में हुई और उनके कब्जे से एक मोटरसाइकिल और 120 कीमती बिजली के सामान बरामद कर लिए गए जो डिलीवरी बॉय से चुराए गए थे। इसे पढे़: पीएम मोदी 17 अक्टूबर को करेंगे “पीएम किसान सम्मान सम्मेलन 2022” का उद्घाटन

दोनों आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। इसे पढे़: बिहार के मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक, गंगा घाटों के निरीक्षण के दौरान स्टीमर जेपी सेतु से टकराया

IPRD_728x90 (I)